Rajinikanth: दुर्योधन के रोल से फिल्मों में एंट्री, आज इसे सलाम ठोंकते हैं बड़े-बड़े सुपरस्टार, नेटवर्थ इतना कहेंगे 'हाय राम'

Rajinikanth: दुर्योधन के रोल से फिल्मों में एंट्री, आज इसे सलाम ठोंकते हैं बड़े-बड़े सुपरस्टार, नेटवर्थ इतना कहेंगे 'हाय राम'

Rajinikanth: तस्वीर में दिख रहे सुपरस्टार का स्टारडम है अलग

नई दिल्ली:

Rajinikanth: इंडियन सिनेमा में थलाइवा के नाम से जाने जाने वाले एक्टर रजनीकांत को साउथ में भगवान माना जाता है.  साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी थलाइवा ने लोगों के दिलों पर राज किया है. पर कम ही लोग जानते हैं कि अपने शानदार स्वैग और एक्टिंग के दम पर सिनेमा और फैंस के दिलों पर राज करने वाले रजनीकांत ने एक बस कंडक्टर से लेकर एक महानायक तक का सफर तय किया है. 12 दिसंबर को रजनीकांत का जन्मदिन पूरे देश में खूब धूमधाम से मनाया जाता हैं. रजनीकांत का जन्म एक मराठी परिवार में हुआ और उनके पिता पुलिस में थे. बचपन में उनके घर के हालात ज्यादा अच्छे नहीं थे और रजनीकांत को घर चलाने के लिए कभी कुली तो कभी कारपेंटर का काम करना पड़ा. बड़े होकर वो बस में कंडेक्टरी करने लगे और अपनी एक्टिंग के दम पर बस में बैठे लोगों का मनोरंजन किया करते थे. उनका शानदार स्टाइल और स्वैग लोगों को अपना दीवाना बना देता था. 

यह भी पढ़ेंरजनीकांत के सफेद बालों ने उड़ा दिए थे इस डायरेक्टर के होश,  शूटिंग से पहले मिलने लगी थी धमकियांरजनीकांत के सफेद बालों ने उड़ा दिए थे इस डायरेक्टर के होश, शूटिंग से पहले मिलने लगी थी धमकियांWorld Cup 2023 Final: IND VS AUS देखने पहुंचे रजनीकांत, माधुरी दीक्षित ने कर दी फोटो शेयर, लिखा, उत्तर से दक्षिणWorld Cup 2023 Final: IND VS AUS देखने पहुंचे रजनीकांत, माधुरी दीक्षित ने कर दी फोटो शेयर, लिखा, उत्तर से दक्षिणWorld Cup 2023: आज टीम इंडिया ही जीतेगी वर्ल्ड कप, इस वजह से मिली पक्की गारंटी !World Cup 2023: आज टीम इंडिया ही जीतेगी वर्ल्ड कप, इस वजह से मिली पक्की गारंटी !

 दुर्योधन के रोल से मिली फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री

आपको बता दें कि भले ही रजनीकांत ने तरह तरह की नौकरियां करके अपने घर को आर्थिक संबल दिया लेकिन उनके मन में एक्टर बनने का जुनून शुरु से ही था. मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद उन्होंने एक नाटक में दुर्योधन का रोल किया जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया. इस रोल में जब रजनीकांत प्ले कर रहे थे तो एक फिल्म डायरेक्टर के बालाचंद्रन ने उनको देखकर उनको फिल्म में लेने का फैसला किया और रजनीकांत इस तरह फिल्मी दुनिया में आ गए. 

थलाइवा की लव स्टोरी 

रजनीकांत ने खुद एक इंटरव्यू में कहा कि 1980 में लता नाम की एक लड़की अपनी कॉलेज मैगजीन के लिए उनका इंटरव्यू लेने आई थी. उसी वक्त वो उस लड़की पर दिल हार बैठे और बाद में लता से उन्होंने शादी भी कर ली. ये वो दौर था जब उनकी हर फिल्म हिट हो रही थी और वो टॉलीवुड के एक सुपरस्टार के रूप में स्थापित हो चुके थे. 1981 में परिवार की रजामंदी से लता और रजनीकांत की शादी हुई और दोनों आज तक एक साथ हैं. इन दोनों की दो बेटियां हैं सौंदर्या और ऐश्वर्या. 

हिंदी फिल्मों में भी सुपरहिट रहे रजनीकांत 

1978 में रजनीकांत की फिल्म बिल्ला ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ सफलता हासिल की. इसके बाद मुंदरू मुगम, बाशा भी हिट रही और कुछ ही सालों में वो थलाइवा के रूप में जाने जाने लगे. 1978 से लेकर अगले दस सालों तक रजनीकांत ने काफी हिट फिल्में दीं. रजनीकांत ने टॉलीवुड के साथ साथ बॉलीवुड में भी कई सफल फिल्में दी. रजनीकांत की पहली हिंदी फिल्म थी अंधा कानून, इस फिल्म में वो अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई दिए. इसके अलावा भी उनकी ढेर सारी फिल्में हैं जैसे चालबाज, हम, आतंक ही आतंक, असली नकली,बुलंदी, त्यागी लिंगा, रोबोट, इंसानियत का देवता,जॉन जानी जर्नादन. वहीं 500 करोड़ी फिल्म जेलर देने के बाद से उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. नेटवर्थ की बात करें तो कहा जाता है कि 480 करोड़ का उनका नेटवर्थ है. 

Comments (0)

No login
Chat on WhatsApp