500 करोड़ बजट में बना था टीवी सीरियल, एक साल में हो गया बंद, बता सकते हैं नाम

500 करोड़ बजट में बना था टीवी सीरियल, एक साल में हो गया बंद, बता सकते हैं नाम

एक साल भी नहीं चला था टीवी का ये सीरियल

नई दिल्ली:

टीवी के लिए कोई भी ऐतिहासिक या आध्यात्मिक सीरियल तैयार किया जाए, उसकी कीमत कम नहीं आंकी जा सकती. उस दौर को मैच करने के लिए और भव्य सेट बनाने के लिए पानी की तरह पैसा खर्च होता है. सिर्फ इतना ही नहीं उस दौर के ट्रेंड पर बेस्ड ज्वैलरी और कॉस्ट्यूम तैयार करने पर भी भरपूर पैसा खर्च होता है. इसके बाद कसर पूरी कर देते हैं वीएफएक्स जो उसी दौर में होने का अहसास भी करवाते हैं. इन्हीं सब कसौटियों को  पूरा करते हुए तैयार हुआ था एक सीरियल. जो भारत के एक वीर राजा पर बेस्ड था. कई बिग बजट मूवीज से ज्यादा महंगा होने के बावजूद ये सीरियल ज्यादा नहीं चल सका.

यह भी पढ़ेंसिकंदर की पहली झलक के लिए हो जाएं तैयार, Porus भी खबरदारसिकंदर की पहली झलक के लिए हो जाएं तैयार, Porus भी खबरदार

सबसे महंगा शो

टीवी सीरियल की दुनिया में ये शो सबसे महंगा माना गया, जिसका नाम था पोरस. इस एक शो का बजट 500 करोड़ रु. था. ये शो टीवी पर प्रसारित हुआ साल 2017-18 में. वैसे तो इस शो के नाम से ही जाहिर होता है कि ये पोरस राजा की कहानी है. वही पोरस जो पंजाब और सिंध क्षेत्र पर राज करता था. जिस राजा ने सिकंदर को जबरदस्त टक्कर दी थी. और, जिसकी बहादुरी और दिलेरी की तारीफ खुद सिकंदर ने की थी. शो की खास बात ये थी कि इससे बनते बनते तक इसकी लागत 500 करोड़ तक पहुंच गई थी. जिस वजह से इसे टीवी सीरियल की दुनिया का सबसे महंगा शो भी माना गया है.

एक साल में हुआ बंद

पोरस नाम का ये शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित हुआ था. शो का पहला एपिसोड 27 नवंबर 2017 को हुआ था और आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट हुआ 13 नवंबर 2018 को. इस दौरान शो के 249 एपिसोड प्रसारित हुए ।. लेकिन जिस लंबी चौड़ी कास्ट और भारी भरकम बजट के साथ शो बना, उस हिसाब से उसे टीआरपी नहीं मिल सकी न ही वो उतना मुनाफा कमा सका. संभवतः इसलिए ही शो को सालभर में ही ऑफ एयर कर दिया गया.

Comments (0)

No login
Chat on WhatsApp